crossorigin="anonymous"> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});


Bhagwant Mann In New Controvercy: भगवंत मान (Bhagwant Mann) का गुजरात में प्रचार के लिए जाना पंजाब सरकार को बहुत मंहगा पड़ा है. नागरिक उड्डयन विभाग को मुख्यमंत्री भगवंत मान के 1 से 3 अप्रैल के बीच गुजरात दौरे के लिए किराए पर लिए गए विमान का 44.85 लाख रुपये से ज्यादा का बिल प्राप्त हुआ है. 1 से 3 अप्रैल के बीच भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो के साथ गुजरात गए थे.

RTI में हुआ बड़ा खुलासा

गुजरात में अगले दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं और दोनों ने वहां जाकर राज्य में पार्टी के प्रचार अभियान की वर्चुअल शुरुआत की थी. बठिंडा निवासी हरमिलाप सिंह ग्रेवाल की ओर से दायर एक RTI के जवाब में इस खर्चे का ब्योरा मिला है. हरमिलाप ने भगवंत मान की गुजरात और हिमाचल प्रदेश की यात्राओं पर खर्च की गई राशि का विवरण मांगा था.

1 से 3 अप्रैल तक किराए का चॉपर

राज्य नागरिक उड्डयन विभाग ने इसका जवाब दिया कि 1 से 3 अप्रैल के बीच भगवंत मान ने किराए पर चॉपर लिया था, विभाग को इसके लिए 44,85,967 रुपये का बिल मिला. हिमाचल दौरे के बारे में RTI के जवाब में कहा गया है कि उन्होंने राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर से 6 अप्रैल को पहाड़ी राज्य का दौरा किया था और हेलीकॉप्टर की व्यक्तिगत यात्रा पर होने वाले खर्च का पता नहीं चल सका है.

इसे भी पढ़ें: Taliban: तालिबान का बर्बर चेहरा आया सामने, अब महिलाओं के लिए जारी हुआ ये फरमान

‘पार्टी प्रचार के लिए सरकारी खजाने से खर्च’

ग्रेवाल ने कहा, ‘सत्ता में आने से पहले, मान तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का पंजाब के भीतर उनके हेलीकॉप्टर उपयोग के लिए उपहास करते थे, लेकिन अब वह दूसरे राज्य की यात्रा के लिए निजी जेट किराए पर ले रहे हैं. उनका गुजरात और हिमाचल का दौरा पूरी तरह से पार्टी के प्रचार के लिए था और इसका राज्य सरकार के कामकाज या पंजाब के लाभ से कोई लेना-देना नहीं था.’

LIVE TV

.



Source link

crossorigin="anonymous"> (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here